BSNL 299 BROADBAND PLAN WITH UNLIMITED VOICE CALLING

0
343

HELLO FRIENDS,

बीएसएनएल नए उपयोगकर्ताओं के लिए दो ब्रॉडबैंड योजनाएं लेकर आया है। नई ब्रॉडबैंड योजनाएं 299 रुपये और 491 रुपये की हैं, जिसमें 20 एमबीपीएस की गति और छह महीने की वैधता है। मानक डेटा लाभ के साथ, ये दो योजनाएं बीएसएनएल लैंडलाइन सेवा के माध्यम से असीमित वॉयस कॉलिंग सुविधा के साथ भी आएंगी। देश के प्रमुख ब्रॉडबैंड ऑपरेटर ने 27 दिसंबर को इन योजनाओं की शुरुआत की और वे इस तारीख से 90 दिनों तक मान्य रहेंगे।



जबकि केवल एक महीने में योजना की वैधता के साथ, ग्राहक छह महीने के लिए इन योजनाओं का उपयोग कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि बीएसएनएल उपयोगकर्ता को किसी अन्य योजना में स्थानांतरित करने के लिए कहेगा। यह कहते हुए कि, ये बीएसएनएल की गैर-एफटीटीएच ब्रॉडबैंड योजनाएँ हैं। इसकी कम्पलीट, स्पीड और FUP डिटेल नीचे की तरफ है।




बीएसएनएल का ब्रॉडबैंड प्लान पोर्टफोलियो बहुत बड़ा है। यह केवल नए ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए और बीएसएनएल लैंडलाइन ग्राहकों के लिए बिना ब्रॉडबैंड कनेक्शन के उपलब्ध है। जिसमें 299 रुपये की योजना में 20 एमबीपीएस की स्पीड 50 जीबी तक है, इसके बाद स्पीड 1 एमबीपीएस तक कम हो जाएगी। यह योजना उपयोगकर्ताओं को बीएसएनएल लैंडलाइन सेवा के माध्यम से अनलिमिटेड वॉइस कालिंग देती है। बीएसएनएल का कहना है कि 299 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान भारत में किसी भी नेटवर्क पर असीमित मुफ्त कॉलिंग का लाभ उठा सकता है और वह भी 24 घंटे।

जैसा कि ऊपर डिटेल में बताया गया है कि छह महीने के बाद, ग्राहकों को अपनी पसंद के अनुसार किसी अन्य योजना में माइग्रेट करना होगा। यदि ग्राहक ऐसा नहीं करता है, तो बीएसएनएल उन्हें छह महीने के बाद 2GB CUL योजना में बदल देगा। बीएसएनएल का कहना है, ‘अगर किसी रेगुलर प्लान को नहीं चुना जाता है तो छह महीने के बाद 2GB CUL में माइग्रेट कर दिया जाएगा।’



नया कनेक्शन लेने के समय 500 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट है और इंस्टालेशन चार्ज के रूप में कंपनी कुछ भी चार्ज नहीं करेगी। नए बीएसएनएल उपयोगकर्ता 777 रुपये का भारत फाइबर प्लान भी चुन सकते हैं जो 50 एमबीपीएस की गति और असीमित कॉलिंग की सुविधा भी प्रदान करता है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here