NEW SATELLITE EXPRESS 80E LAUNC SOON

Rate this post

HELLO FRIENDS,

आज हम बात करने वाले है एक नए SATELLITE के बारे में जिसका नाम है एक्सप्रेस 80 . जैसा कि आप सभी जानते है कि हमे 80e डायरेक्शन में एक्सप्रेस am 22 satellite मिलता था।  जिसको बाद में बंद कर दिया गया था।  ये एक रुस्सियन SATELLITE था। जिसको दिसंबर 2003 में लांच किया गया।  जिसकी लाइफ 12 साल प्लान की गयी और 2019 में बंद कर दिया गया। जहाँ पर सभी मिलने वाले ट्रांसपोंडर बंद कर दिए गए।



लेकिन एक बार फिर से रुस्सियन टेलीकम्यूनिकेशन SATELLITE एक्सप्रेस-80 और एक्सप्रेस-103 को लॉन्च करने की तैयारी में है। जिसको मार्च 30, 2020 को ऑर्बिट में लांच किया जाना है। जिनकी डायरेक्शन 80e और 103e रखी जायेगी। इनका उद्देश्य रूस और CIS कन्ट्रीज में C बैंड और KU बैंड में संचार और प्रसारण सेवाएं प्रदान करना है।




आपने देखा होगा की इसकी बीम हमे इंडिया में सभी जगह देखने को मिलती थी।  जिसके सभी रुस्सियन चैनल्स को देखा जा सकता था। लेकिन अभी तक यहां पर इसके कवरेज की कोई डिटेल नहीं दी गयी।  ये क्लियर इसके लांच होने पर ही होगा।  कि इसको हम इंडिया में भी गेन कर सकते है कि नहीं। जैसे ही इसके रिगार्डिंग कोई इनफार्मेशन आती है तो हम आपको जरूर सूचित कर देंगे।



One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *