T20 WORLD CUP START ON 17 OCTOBER IN UAE

T20 WORLD CUP START ON 17 OCTOBER IN UAE
Rate this post

T20 WORLD CUP START ON 17 OCTOBER IN UAE

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल के दो दिन बाद यूएई में 17 अक्टूबर से आईसीसी टी20 विश्व कप शुरू होने जा रहा है। एएनआई के मुताबिक, टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 14 नवंबर को होना है।

यह भी बताया गया है कि आईपीएल के फिर से शुरू होने पर पहला गेम 19 सितंबर को खेला जाएगा जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को होगा। हालांकि, कैश-रिच लीग (आईपीएल) को कई COVID-19 मामलों के बाद मई के पहले सप्ताह में निलंबित कर दिया गया था। आगामी टी20 विश्व कप एक 16-टीम टूर्नामेंट होगा। शोपीस इवेंट भारत में खेला जाना था, लेकिन टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित करने की बात हो रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को आधिकारिक रूप से पत्र नहीं लिखा है I ESPN cricinfo की रिपोर्ट के अनुसार, “पहले दौर में, जिसमें 12 मैच शामिल होंगे, इसमें आठ टीमें शामिल होंगी, जिनमें से चार (प्रत्येक समूह से शीर्ष) सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेंगी।”

आगे की रिपोर्ट में कहा गया है, “आठ के इस स्लॉट से चार टीमें – बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी – सुपर 12 में आगे बढ़ेंगी, शीर्ष आठ टी20ई टीमों में शामिल होंगी।”

Super12s चरण, जिसमें 30 गेम शामिल हैं, 24 अक्टूबर से यूएई के तीन स्थानों – दुबई, अबू धाबी और शारजाह में शुरू होने वाले हैं।

सुपर12 के चरण के बाद, तीन प्लेऑफ़ खेल होंगे- दो सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल।

ICC बोर्ड ने मध्य पूर्व में एक अन्य स्थल को शामिल करने की संभावना के साथ संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित होने वाले आयोजन पर ICC मेन्स T20 विश्व कप 2021 के लिए अपने नियोजन प्रयासों पर प्रबंधन का ध्यान केंद्रित करने का भी अनुरोध किया था।

ICC T20 WORLD CUP को आप सभी DD FREE DISH के DD SPORTS चैनल पर देख पाओगे। लेकिन यहां पर केवल इंडिया के खेलों को ही दिखाया जाएगा। साथ ही सेमी फाइनल आउट फाइनल खेल भी देखे जा सकते है।

T20 WORLD CUP START ON 17 OCTOBER IN UAE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *